प्रभारी एसपी ने कहा मंगलवार से व्यवस्था सुधार देंगे:फ्रीगंज कैमरों से लैस कर देंगे

गोपाल मंदिर-छत्रीचौक की तर्ज पर फ्रीगंज में भी पर्व के दौरान आवागमन बाधित न हो ऐसी व्यवस्था व्यापारी चाहते हैं। सोमवार शाम को कंट्रोल रूम पर फ्रीगंज व्यापारियों की बैठक हुई, जिसमें प्रभारी एसपी डॉ. रवींद्र वर्मा ने कहा व्यापारियों ने दुकानाें के अंदर कैमरे लगवा रखे है, बाहर लगवाएं। व्यापारियों ने कहा कि हम फ्रीगंज को कैमरों से लैस कर देंगे लेकिन प्रशासन से मांग कि वह आवागमन के साथ कारोबार प्रभावित कर रहे ठेलों को हटवाए।

एक घंटे तक चली बैठक में फ्रीगंज के मार्गों पर बेहतर यातायात व्यवस्था और पार्किंग को लेकर चर्चा हुई। व्यापारियों ने कहा कि वे पूरे साल कुछ नहीं कहते हैं लेकिन दीपावली के पूर्व फ्रीगंज में फुटपाथ व जितने भी ठेले, गुमटी वाले है उनकी जगह निर्धारित होनी चाहिए। जिस मार्ग पर ज्यादा आवागमन नहीं है उन्हें त्यौहार तक वहां शिफ्ट कर दिया जाए। फ्रीगंज में जैन मंदिर-अलखधाम धर्मशाला मार्ग पर ठेलों वालों को जगह देंगे। व्यापारियों ने यह भी कहा कि ठेले वाले दस बीस रुपए की रसीद कटवाते हैं, लेकिन व्यापारी पूरे साल टैक्स देते ह फिर तवज्जो ठेले वालों को मिलती है। वहीं पूरे फ्रीगंज के व्यापारी दुकान के बाहर पानी की कैन भी रखते हैं तो नगर निगम वाले उसकी भी दस रुपए की रसीद काटते है।

अगर कटचौक कब्जे से मुक्त हो जाएं तो कई गाडिय़ां पार्क हो सके

फ्रीगंज में प्रत्येक मार्ग पर कट चौक की सुविधा है। कट चौक के लिए अच्छी खासी जगह होने के बावजूद उसका उपयोग पार्किंग में नहीं हो रहा, क्योकि अधिकांश कटचौक के आसपास अतिक्रमण व कब्जे हो गए।

कल से शहीद पार्क पर फोर व्हीलर प्रतिबंधित रहेगी

प्रभारी एसपी डॉ. वर्मा ने व्यापारियों से कहा कि पूरे फ्रीगंज में सड़क पर सफेद लाइन खिंचवा वाहन रखने की सीमा तय होगी। इसके बाहर गाड़ियां खड़ी न हो यह व्यापारियों की जिम्मेदारी है। व्यापारियों ने कहा कि हम सहयोग करेंगे लेकिन पुलिस की क्रेन सिर्फ अनाउसमेंट कर न निकल जाए बल्कि आवागमन बाधित करने वाले वाहनों को टांगकर ले जाए। मंगलवार को डीएसपी एचएन बाथम, सीएसपी विनोद मीना, माधवनगर पुलिस के साथ फ्रीगंज में व्यवस्था देखेंगे व बुधवार से फ्रीगंज से शहीद पार्क मार्ग पर फोर व्हीलर गाडिय़ां प्रतिबंधित की जाएगी। दशहरा मैदान पर भी अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Comment